Begin typing your search above and press return to search.

Ed Raid in Chhattisgarh: CM भूपेश के एडवाइजर, दो OSD समेत करीबी व्यापारी के ठिकानों पर ईडी का छापा, सीएम का आज जन्मदिन

npg breaking news
X
By sangeeta

ED Raid: रायपुर। केंद्रीय प्रवर्तन निदेशालय (ED) ने छत्तीसगढ में फिर दबिश दी है। रायपुर और भिलाई में ईडी के छापे की सूची आ रही है। मुख्यमंत्री का आज जन्मदिन है। इस मौके पर कुम्हारी में आज बड़ा आयोजन किया जा रहा है।

सूत्रों के अनुसार इस बार ईडी ने सूबे के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल के करीबी और स्टाफ को निशाना बनाया है। बताया जा रहा है कि ईडी सीएम के राजनीतिक सलाहकार विनोद वर्मा के निवास पर जांच कर रही है। ईडी ने सीएम के ओएसडी मनीष बंछोर, आशीष वर्मा और उनके एक करीबी कारोबारी विजय भाटिया के यहां छापे की कार्यवाही कर रही है।

बता दें कि कथित शराब और कोयल परिवहन घोटाला को लेकर ईडी प्रदेश में लगता छापे की कार्यवाही कर रही है। इन दोनों मामलों में ईडी अब तक दर्जनभर से अधिक लोगों को गिरफ्तार कर चुकी है। इनमें आईएएस समीर विश्नोई, रानू साहू और उप सचिव सौम्या चौरसिया सहित सीएम के कुछ करीबी नेता भी शामिल हैं।

केंद्रीय प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) आज चार लोगों के यहां छापा मारा है। चारों मुख्‍यमंत्री भूपेश बघेल के बेहद करीबी लोग हैं। इनमें पहला नाम विनोद वर्मा का है। वर्मा मुख्‍यमंत्री के राजनीतिक सलाहकार और कांग्रेस के प्रशिक्षण विशेषज्ञ हैं। मनीष बंछोर और आशीष वर्मा मुख्‍यमंत्री के ओएसडी हैं, जबकि चौथे विजय भ‍ाटिया कारोबारी हैं। इनका फर्नीचर का काम है और ये लंबे समय से सीएम भूपेश के साथ जुड़े हुए हैं।

जानिए कौन हैं सीएम के सलाहकार विनोद वर्मा

विनोद वर्मा सीएम भूपेश के राजनीतिक सलाहकार हैं। इनका नाम छत्‍तीसगढ़ से लेकर राष्‍ट्रीय मीडिया के लिए कोई नया नहीं है। वर्मा लंबे समय तक पत्रकारिता से जुड़े रहे हैं। बीबीसी लंदन में पत्रकारिता कर चुके वर्मा एडिटर्स गिल्ड के सदस्य भी रहे हैं।

कौन हैं कारोबारी विजय भाटिया

कारोबारी विजय भाटिया भी मुख्‍यमंत्री भूपेश के साथ लंबे समय से जुड़े हुए हैं। इनका दुर्ग और भिलाई में फर्नीचर का काम है। भाटिया भी अश्‍लील सीडी मामले में आरोपित हैं। 2020 में आयकर विभाग ने भी इनके यहां छापे की कार्यवाही की थी। भाटिया सीडी कांड में अभी जमानत पर हैं।

मुख्‍यमंत्री भूपेश बघेल के ओएसडी मनीष बंछोर

मुख्‍यमंत्री भूपेश के ओएसडी मनीष बंछोर मूल रुप से भिलाई स्‍टील प्‍लांट (बीएसपी) के कर्मचारी हैं। अभी वे प्रतिनियुक्ति पर राज्‍य सरकार में सेवा दे रहे हैं। बंछोर का घर मुख्‍यमंत्री के भिलाई-3 निवास के पास भिलाई थाना के पीछे है। बंछोर मुख्‍यमंत्री के भिलाई-3 निवास के साथ ही सीएम के निर्वाचन क्षेत्र में आने वाले कुम्‍हारी की जिम्‍मेदारी संभालते हैं। कोरोनाकाल के दौरान बंछोर ने बहुत से जरुरतमंदों की मदद की थी।

मुख्‍यमंत्री भूपेश बघेल के ओएसडी आशीष वर्मा

आशीष वर्मा भी मुख्‍यमंत्री भूपेश के ओएसडी है। वर्मा मूलरुप से पाटन के रहने वाले हैं, उनका घर पदुम नगर में है। वर्मा मुख्‍यमंत्री बघेल को अपना राजनीतिक गुरु मानते हैं। बताया जाता है कि वर्मा लंबे समय से बघेल के साथ जुड़े हुए हैं और उन्‍हें अपना राजनीतिक गुरु मानते हैं।

यह भी पढ़ें- ED Raid in Chhattisgarh: सीएम भूपेश के सलाहकार हैं विनोद वर्मा, मनीष बंछोर व अशीष वर्मा हैं ओएसडी, करीबी हैं कारोबारी विजय भाटिया

ED Raid in Chhattisgarh: रायपुर। केंद्रीय प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) आज चार लोगों के यहां छापा मारा है। चारों मुख्‍यमंत्री भूपेश बघेल के बेहद करीबी लोग हैं। इनमें पहला नाम विनोद वर्मा का है। वर्मा मुख्‍यमंत्री के राजनीतिक सलाहकार और कांग्रेस के प्रशिक्षण विशेषज्ञ हैं। मनीष बंछोर और आशीष वर्मा मुख्‍यमंत्री के ओएसडी हैं, जबकि चौथे विजय भ‍ाटिया कारोबारी हैं। इनका फर्नीचर का काम है और ये लंबे समय से सीएम भूपेश के साथ जुड़े हुए हैं। खबर पूरी पढ़ने के लिए यहां क्‍लीक करें


Next Story